देव भूमि उत्तराखंड की संस्कृति, खान-पान और दैवीय स्थलों और उत्तराखण्ड के टूरिज्म का परिचय उत्तराखण्ड दर्शन के माध्यम से !

Breaking

(1)प्रदेश सरकार जल्द ही 1000 पटवारियों की भर्ती करने जा रही है। (2) Uttarakhand UBSE Class 12 Board Results 2017 to be Declared on May 30 at uaresults.nic.in (3)अल्‍मोड़ा के चौखुटिया में बादल फटा, दो भवन व आठ मवेशी बहे (4)श्री हेमकुंड साहिब के कपाट खुले, श्रद्धालुओं ने पवित्र सरोवर में किया स्नान (5)उत्‍तराखंड: टिहरी और अल्मोड़ा में बादल फटा, देहरादून में आंधी से उखड़े पेड़

Thursday, May 25, 2017

प्रदेश सरकार जल्द ही 1000 पटवारियों की भर्ती करने जा रही है

प्रदेश सरकार जल्द ही 1000 पटवारियों की भर्ती करने जा रही है पटवारी तहशील के बजाय आब न्याय पंचायत स्तर पर मिलेंगे इसके लिए पटवारी चोकीययो का पुनर्गठन किया जा रहा है।
मुख्यमंत्री ने बताया कि अभी तहशील स्तर पर पटवारी के पद है जिस वजह से गॉव विशेष  में फसल की हानि के अनुरूप मुवावजा नही बन पाता पटवारियों की व्यवस्ता न्याय पंचायत स्तर करने के लिए नए पदों की जरूरत पड़ेगी, लिहाज सरकार परभिक आकलन करते हुए हैं 1000 पटवारी भर्ती करने का निर्णय लिया है ।

पिछली सरकार ने  2016 में ही पटावरी ओर लेखपाल के पदों पर भर्ती करवाई थी,जो अभी तक ट्रेंनिंग कर रहे है पिछली पटवारी भर्ती में बहुत ज्यादा स्तर पर अनिमिताये(भरस्टाचार) के आरोप भी लगे थे। फिलाल नई सरकार ने भी उन अभियार्तियों को एक ओर मौका दे रही है जो पटवारी बनने का ख्वाब 2016 में देख रहे थे । उम्मीद तो यही करते है ये सरकार भारतीयो को निस्पक्ष तरीके से कराए ओर प्रतिभा को आगे आने का मौका दे। पूरी खबर के लिए हिस्दुस्तान अखबार की ये खबर देखे।

No comments:

Post a Comment