देव भूमि उत्तराखंड की संस्कृति, खान-पान और दैवीय स्थलों और उत्तराखण्ड के टूरिज्म का परिचय उत्तराखण्ड दर्शन के माध्यम से !

Breaking

(1)प्रदेश सरकार जल्द ही 1000 पटवारियों की भर्ती करने जा रही है। (2) Uttarakhand UBSE Class 12 Board Results 2017 to be Declared on May 30 at uaresults.nic.in (3)अल्‍मोड़ा के चौखुटिया में बादल फटा, दो भवन व आठ मवेशी बहे (4)श्री हेमकुंड साहिब के कपाट खुले, श्रद्धालुओं ने पवित्र सरोवर में किया स्नान (5)उत्‍तराखंड: टिहरी और अल्मोड़ा में बादल फटा, देहरादून में आंधी से उखड़े पेड़

Thursday, May 25, 2017

चार ऐप के जरिए पाकिस्तान बड़े साइबर फ्रॉड को अंजाम दे सकता है। तुरंत हटाये ये 4 app

सावधान ! अगर आप के फ़ोन में इन चार में से कोई भी App है तो तुरंत कर दे Uninstall ये है पाकिस्तानी जासूसी App !
सरकार ने एक हाई अलर्ट जारी किया है जिसके अन्दर कुछ ऐप्स हैं जिनको आपको तुरन्त अपने मोबाइल से हटाना होगा। देश की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए भारतीय केंद्रीय गृह मंत्रालय ने इन ऐप्स को अपने स्मार्ट फोन से हटाने को कहा है। अगर आप भी इन ऐप्स में से कोई भी ऐप अपने मोबाइल में प्रयोग कर रहे हैं तो इन्हें तुरंत अनइंस्टाल करें क्योंकि ये ऐप जासूसी ऐप हैं। जिससे देश की सुरक्षा को खतरा हो सकता हैं। तो आइए जानते हैं कौनसी ऐप हैं जिनसे हमारी सुरक्षा पर खतरा आ सकता है।
बीडीजुंकी (वीडियो ऐप)
टॉकिंग फ्रॉग (एंटरटेनमेंट ऐप)
टॉप गन (गेम ऐप)
एमपीजुंक (म्यूजिक ऐप)
भारतीय मंत्रालय ने कहा है कि इन चार ऐप के जरिए पाकिस्तान बड़े साइबर फ्रॉड को अंजाम दे सकता है। यही कारण है कि इन ऐप्स को तुरंत स्मार्टफोन से हटाने के लिए सरकार नें हाई अलर्ट जारी किया है।
पाकिस्तान से ऐप में मालवेयर भेजने की पुख्ता जानकारी मिलने का बाद, गृह मंत्रालय ने देश के सभी सुरक्षा बलों और राज्यों की खुफिया एजेसियों को पत्र लिखकर कुछ विशेष मोबाइल एप डाउनलोड नहीं करने के निर्देश दिए।

यही नहीं सरकार ने सभी को यह चेतावनी भी दी है कि इन ऐप्स के जरिए पाकिस्तान, भारतीयों के बैंक खातों जैसी आवश्यक जानकारी चुराकर उनका गलत इस्तेमाल भी कर सकता है।
तो सही होगा कि आप जल्द ही इन ऐप को जल्द ही डिलीट कर दें और और सभी को भी इसके बारे में बताएं।
खबर ZEE NEWS HINDI

No comments:

Post a Comment